आज से 3 दिन के उत्तर प्रदेश दौरे पर PM

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

आज से 3 दिन के उत्तर प्रदेश दौरे पर PM

Anjali Yadav 19-11-2021 13:19:09

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री चुनाव के पहले राज्य में आज से तीन का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री आज बुंदेलखंड के दौरे पर जा रहे हैं, इस दौरान पीएम मोदी महोबा और झांसी जाएंगे। पीएम मोदी आज दोपहर 2 बजे खजुराहो पहुंचेंगे और इसके बाद वहां से दोपहर 2:35 बजे हेलीकॉप्टर से महोबा पहुंचेंगे। महोबा में प्रधानमंत्री मोदी अर्जुन बांध परियोजना का उद्घाटन करेंगे। बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए ये एक महत्वाकांक्षी परियोजना है, जिससे यहां पानी की समस्या दूर हो सकती है।

 

झांसी में राष्ट्र रक्षा सम्मान पर्व में लेंगे हिस्सा

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब 4:50 बजे झांसी पहुंचेंगे। झांसी यात्रा के दौरान पीएम मोदी शाम शाम 5:15 बजे 'राष्ट्र रक्षा सम्मान पर्व' में हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम झांसी में 17-19 नवंबर तक 'आजादी का अमृत महोत्सव' समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा
रहा है। रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत पर जोर देने के लिए प्रधान मंत्री औपचारिक रूप से सशस्त्र बलों के सेवा प्रमुखों को स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित उपकरण सौंपेंगे।

 

PM मोदी 400 करोड़ की परियोजना की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के झांसी नोड पर 400 करोड़ रुपए की परियोजना का शिलान्यास करेंगे। टैंक रोधी निर्देशित मिसाइलों के लिए प्रणोदन प्रणाली का उत्पादन करने के लिए एक संयंत्र स्थापित करने के लिए भारत डायनामिक्स लिमिटेड द्वारा इस परियोजना को क्रियान्वित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री एनसीसी के पूर्व छात्रों को एनसीसी के साथ फिर से जुड़ने में सक्षम बनाने के लिए एक औपचारिक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से एनसीसी पूर्व छात्र संघ का शुभारंभ करेंगे।

एसोसिएशन एनसीसी के उद्देश्यों को आगे बढ़ाएगा और राष्ट्र निर्माण में सहायता करेगा। यहां प्रधानमंत्री एक पूर्व एनसीसी कैडेट को एसोसिएशन के पहले सदस्य के रूप में मनोनीत करेंगे। एनसीसी के तीनों विंगों के लिए सिमुलेशन प्रशिक्षण सुविधाओं को बढ़ाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री एनसीसी कैडेटों के लिए सिमुलेशन प्रशिक्षण के राष्ट्रीय कार्यक्रम का भी शुभारंभ करेंगे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :